There were 1,725 press releases posted in the last 24 hours and 402,549 in the last 365 days.

Kenes Rakishev कजाकिस्तान में एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप आयोजित करना चाहते हैं

Kenes Rakishev with the winners of AABC

Kenes Rakishev with the winners of AABC

ASTANA, KAZAKHSTAN, November 15, 2022 /EINPresswire.com/ -- 13 नवंबर 2022 रविवार को जॉर्डन में हुई एशियाई बॉक्सिंग चैंपियनशिप की समाप्ति हुई. अंतर्राष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (आईबीए) के नियमों के अनुसार एशियाई मुक्केबाजी परिसंघ (एएसबीसी) की देखरेख में प्रतियोगिताओं का आयोजन और संचालन किया जाता है.

15 देशों के बीच टीम स्टैंडिंग में कजाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम ने 21 पुरस्कारों (6 स्वर्ण, 7 रजत और 8 कांस्य पदकों) के साथ पहला स्थान हासिल किया. स्टैंडिंग की दूसरी पंक्ति में – उज़्बेकिस्तान (13 पदक). 12 पुरस्कारों के साथ भारतीय टीम ने तीसरा स्थान हासिल किया. शीर्ष पांच में जॉर्डन और थाईलैंड की टीमों ने भी जगह बनाई.

कजाकिस्तान बॉक्सिंग फेडरेशन के अध्यक्ष, Kenes Rakishev ने पारंपरिक रूप से अंतिम लड़ाईयों में अपने खिलाड़ियों का समर्थन किया. इसी के साथ उन्होंने घरेलू और एशियाई मुक्केबाजी के आगे विकास के संबंध में कई महत्वपूर्ण बैठकें भी कीं. एशियाई मुक्केबाजी परिसंघ के अध्यक्ष, श्री Pichai Chunhavajira के साथ बातचीत का नतीज़ा, अस्ताना में एशियाई युवा चैम्पियनशिप आयोजित करने का एक प्रारंभिक समझौता था.

"मेरा मानना है कि हमारी टीम ने इस चैंपियनशिप में अपनी क़ाबिलियत को साबित करके दिखाया है. इसके अतिरिक्त, यह उल्लेखनीय है कि हमारी लड़कियों ने कई हल्के वजन श्रेणियों में एक साथ तीन स्वर्ण पदक जीते, और पुरुषों ने सबसे हल्के, मध्यम और भारी हर वजन श्रेणी में स्वर्ण पदक जीते. इस प्रकार, हमने लगभग सभी श्रेणियों में अच्छी तैयारी का प्रदर्शन किया है. हमारा अगला बड़ा लक्ष्य 2024 का ओलंपिक है.
मैं पूरी टीम, संस्कृति और खेल मंत्रालय, कजाकिस्तान गणराज्य के राष्ट्रपति द्वारा प्रतिनिधित्व किये जाने वाले देश को धन्यवाद देता हूं! और निश्चित रूप से, कज़ाख प्रशंसकों को उनके समर्थन के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद!" - Kenes Rakishev ने चैंपियनशिप के नतीजों पर टिप्पणी की.

पुरुषों के बीच थाईलैंड का एक एथलीट पहले भारी वज़न श्रेणी में, और उज्बेकिस्तान का एक मुक्केबाज हैवीवेट (92 किग्रा से अधिक) में सर्वश्रेष्ठ बन गए.
भारत की ओर से महिला टीम के प्रतिनिधियों ने तीन भारी वज़न श्रेणियों में तीनों सोने के पदक अपने नाम किए.
2024 की गर्मियों में, एशिया के बॉक्सिंग लीडरों को ओलंपिक खेलों में यूएसए, ग्रेट ब्रिटेन, यूक्रेन और अन्य यूरोपीय देशों के सर्वश्रेष्ठ मुक्केबाजों का सामना करना होगा.

Press office
Kazakhstan Boxing Federation
email us here